Top News
Next Story
NewsPoint

Amroha News : बिना अनफिटनेस चल रह स्कूल वाहनों पर हो कार्रवाई

Send Push

Jagruk Youth News, 8 october 2024-Amroha News , अमरोहा।  जिलाधिकारी  निधि गुप्ता वत्स की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा संबंधी बैठक आयोजित की गई।  इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अभियान चलाकर अपंजीकृत अवैध वाहनों पर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालयों में जो वाहन चल रहे हैं उनकी फिटनेस हो कोई भी अन फिटनेस वाहन ना संचालित हो । कहा जो अन फिटनेस वाहन है अपंजीकृत हैं उन पर प्रभावी कार्रवाई करें ।बच्चों के साथ कोई भी घटना घटित ना हो उनके ड्राइवर का लाइसेंस ठीक हो।

जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों की जागरूकता  अधिक से अधिक लोगों में किया जाए। बेसिक शिक्षा और माध्यमिक विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करें।   ब्लैक  स्पॉट बंद किया जाए विद्यालयों के पास स्पीड ब्रेकर लगाया जाए साथ ही आवश्यक जगह पर और रोड पर स्पीड ब्रेकर अवश्य लगे हों।  

गोल्डन आवर के तहत मरीज को अस्पताल तक पहुंचा कर जान बचाने वालों को सम्मानित कराया जाए ।ऐसे कितने लोग हैं जो गोल्डन आवर के लिए चिन्हित किए गए हैं गोल्डन ऑवर के तहत क्या प्रक्रिया अपनाई जाती है संतोषजनक जवाब न मिलने पर बैठक में पहुंचे डिप्टी बउव पर नाराज़गी व्यक्त की ।

जिलाधिकारी ने कहा कि सीट बेल्ट और अन्य सड़क सुरक्षा के मानक पूर्ण न  करने वाले चालकों पर प्रभावी कार्यवाही किया जाए अधिक से अधिक चालान किया जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक माया शंकर यादव जी संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन महेश कुमार शर्मा जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे ।

Written By Rohit Kumar journalist

यह भी पढ़ें- 
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now